ePrivacy and GPDR Cookie Consent by Cookie Consent

Shayari 2021. hindi shayari 2021| हिंदी शायरी | Shayari 2021 | 2021 Shayari | 2021 Ki Shayari | 2021shayari | 2021शायरी.Dard Shayari

Breaking

Monday 16 March 2015

true life shayri... by Rana chahal

मिटाना भी चाहूँ
तो भी मिटा नही सकता…!!
उसका नाम अपने दिल से…

क्यूंकि मिटाए तो वो जाते हैं
जो गलती से लिखे जाते हैं…!

*******

मिटाओगे कहा तक मेरी यादें, मेरी बातें…
मैं हर मोड़ पर लफ्जो की विरानी छोड़ जाउंगा….

*******

कुछ बातें कह दी जायें तो मुनासिब हैं……कि प्यार हो या नफरत ज़ाहिर हो जाये तो अच्छा है ..

*******

अब ऩ कोई हमे मोहब्बत का यकीन दिलाये,
हमें रूह में भी बसा कर निकाला है लोगो ने.

*******

ना तो अनपढ़ रहा और,
ना ही काबिल हुआ मैं…

खामखा ए इश्क तेरे स्कूल में,
दाखिल हुआ मैं…

*******

“मोहब्बत को मोहब्बत से मोहब्बत हो गयी,
मोहब्बत ही मोहब्बत पे फ़िदा हो गयी.
जब मोहब्बत को मोहब्बत की मोहब्बत न मिली तो.
मोहब्बत ही मोहब्बत पर फनाह हो गयी.”

*******

हम दोनों ही डरते थे, एक दूसरे
से बात करने मे
मुझे मोहब्बत हो गई थी इसलिए
और उसे मोहब्बत न हो जाए इसलिए …

*******

कदम लडखडाये तो पता चला की पी ली हैं …

वरना याद में आपकी,वैसे भी हम नशे में रहेत हैं..

*******

मैं तुझसे अब कुछ नहीं मांगूगा ए खुदा……
तेरी देकर छीन लेने की आदत मुझे पसंद नही…

*******

इतनी ठोकरे देने के लिए शुक्रिया, ए-ज़िन्दगी..
चलने का न सही,,,,सम्भलने का हुनर तो आ गया…

*******

इक बात हमेशा याद रखना…
तुम्हारे जीतने सौख है,
उतनी तो मेरी आदतें है …

*******

मरते तो तुझ पर लाखो होंगे……
मगर मै तो तेरे साथ जिना चाहता हुँ ।

*******

कुछ तो बेवफाई मुझ मे भी है…

जिंदा हुँ तेरे बगैर…!!

*******

हँस कर दर्द छुपाने की कारीगरी मशहुर हैं मेरी ।
पर कोई हुनर काम नही आता,
जब उनका नाम आता है ।

*******

बीमार ने किसी को याद करके मुस्कुरा दिया ,

दुनिया ने समझा ये दवावो का असर है ।

*******

हर नज़र से उम्मीद मत कर ऐ दिल!

प्यार से देखना किसी की आदत भी होती है…

*******

मरने की लाखो वजह देती है दुनिया
पर जीने की वजह तो बस एक तू है…

*******

मुकाम वो चाहिए की जिस दिन भी हारुँ,
उस दिन जीतने वाले से ज्यादा मेरे चर्चे हो।।

*******

दम तोड़ जाती है हर शिकायत लबो पर आकर..
जब वो मुस्कुरा कर कहती है “अरे मैनें किया क्या है”..

*******

मेरे हक में खुशियों की दुआ करते हो,,,,
तुम खुद मेरे क्यों नहीं हो जाते हो…!!!

*******

किस्मत ओर सुबह की नींद ,
कभी समय पर नहीं खुलती ….

*******

तासीर किसी भी दर्द की मीठी नही होती।।।
यही वजह है की आसू भी नमकीन होते है।।।

*******

किस्मत और पत्नी
भले ही परेशान करती है लेकिन
जब साथ देती हैं तो
ज़िन्दगी बदल देती हैं.।।

*******

इंसान को तब ही समझ में जीवन का सार आता है…
जब वह ज़माने से तो जीत, मगर खुद से हार जाता है…

*******

टूट कर बिखर जाते है वो लोग मिटटी की दीवारों की तरह,,,
जो खुद से भी जादा किसी और से मोहबत किया करते है..!

*******

मैं माथा कही भी टेक सकता हु,
पर घुटने नहीं……….

*******

“अरमान था तेरे साथ जिंदगी बिताने का,
शिकवा है खुद के खामोश रह जाने का,
दीवानगी इस से बढकर और क्या होगी,
आज भी इंतजार है तेरे आने का.”

*******

रात भर जलता रहा ये दिल उसी की याद
में,
समझ नहीं आता दर्द प्यार करने से होता हैं या याद करने से..

*******

मुफ्त में रिश्ते भी नही निभाते लोग…
मुफ्त तो यहाँ हवा भी नहीं मिलती…
एक साँस भी तब आती है…
जब एक साँस छोड़ी जाती है…

*******

कर्ज लेने की आदत तो ना थी हमारी ,
पर पता नहीँ दिल सदा ही उनके पास ही गिरवी क्युँ
रहता है ? ?

*******

” क्यूँ ना गुरुर करता मैं अपने आप पे,
मुझे उसने चाहा…
जिसके चाहने वाले हज़ारों थे…”

********

इन शोहरतों में आ कर हम और तनहा हो गए,
तेरी यादें आते आते जाने कहाँ चली जाती है…..

*******

“जितनी भीड़ बढती जा रही है ज़माने में,
उतने ही लोग अकेले होते जा रहे है”

*******

आयने भि तुजे कम पसंद करते हे ,

क्युकि उसे भि पता हे तुजे हम पसंद करते हे..!!!

*******

तेरे लिए कभी इस दिल ने
बूरा नहीं चाहा..

ये और बात हैं के, मुझे
ये साबित, करना नहीं आया..!!

*******

कुछ यादें दे गये हैं कुछ धोखे दे गये हैं

जो कुछ भी दे गये हैं मेरे अपने दे गये हैं !

*******

फिर उसने मुस्कुरा के देखा मेरी तरफ़ !
फिर एक ज़रा सी बात पर जीना पड़ा मुझे ।

*******

ये बात और है कि इज़हार ना कर सकेँ..

नहीँ है तुम से मोहब्बत..भला ये कौन कहता है.

*******

सुन्दरता की प्रतिस्पर्धा अपने पुरे शबाब पे है….
आज एक चाँद दूसरे चाँद के इंतज़ार में है….!!

*******

क्या ऐसा नहीं हो सकता हम प्यार मांगे..
और तुम गले लगा के कहो.. और कुछ..??

*******

इसे लबों से चूमते हैं… ज़ुबाँ से छेड़ते
हैं…बूँद-बूँद… धीरे धीरे… ये शराब हैं
जनाब… इसे हम यूँ ही नहीं पीते..

*******

No comments:

Post a Comment

loading...